• A- A A+
Skip Navigation Linksमुख्‍य पेज
Skip Navigation Links
लॉग-ईन

!!! कृपया ध्‍यान दें !!!
डाटाबेस अद्यतन करते समय कृपया निम्‍न बिंदुओं पर ध्‍यान दें।
1) अद्यतन करने से पहले डाटाबेस में पहले से उपलब्‍ध अधिकारीयों/कर्मचारीयों की सूची का अवलोकन कर लें।
2) यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी की नवीन पदस्‍थापना/सेवानिवृत्ति/स्‍थानान्‍तंरण/मृत्‍यु हो चूकी है तो उसका नाम डाटाबेस से विलोपित कर दें। इसी प्रकार नये आये अधिकारीयों/कर्मचारीयों की जानकारी डाटाबेस में जोड़ दें।
3) यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी की स्‍थानान्‍तंरण दुर्ग जिले मे ही एक कार्यालय/स्‍कूल से दूसरे कार्यालय/स्‍कूल में हुआ है तो उसका नाम पूर्व कार्यालय से विलोपित कर दूसरे कार्यालय में नया जोड़े। कृपया यह सुनिश्चित कर लें किसी अधिकारी/कर्मचारी का नाम डाटाबेस में केवल एक बार ही प्रविष्‍ठ किया गया है।
4) यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी का नाम एक से अधिक कार्यालयों में अंकित है तो जो उचित प्रविष्‍ठी है उसे छोड़कर शेष प्रविष्‍ठीयां विलोपित करवा दें। डाटाबेस में किसी अधिकारी/कर्मचारी की प्रविष्‍ठी केवल एक बार करना है।
5) अद्यतन कार्य हो जाने के बाद कृपया डाटा को फाईनलाइज कर दें। डाटा फाईनल करने के बाद ही यह माना जावेगा कि कर्मचारीयों की जानकारी अद्यतन कर ली गई है।
6) डाटा को फाईनलाइज करने के पश्‍चात कर्मचारीयों की सूची का प्रिंट लेकर उसे जिला निर्वाचन कार्यालय (स्‍थानीय निर्वाचन) में जमा करवा दें।
7) यदि आप डाटा डि-फाईनालाईज (Definanlize or Unlock) करवाना चाहते है तो कृपया NIC (0788-2211223) में संपर्क करें। डाटा डि-फाईनालाईज करवाने के लिये, निर्वाचन प्रकिया के दौरान ही NIC से संपर्क करने की आवश्यकता है। अन्य दिनों में आप स्वयं ही डाटा डि-फाईनालाईज कर आवश्यक अद्यतन कार्य कर सकते है।
8) कृपया कर्मचारी डाटाबेस को हमेशा अद्यतन स्थिति में रखें।